बाबर आज़म ने रचा एक ओर इतिहास,फैब फोर में हुए सामिल,भारत से नही कोई नाम

Sports

क्रिकेट के दुनिया में हमेशा से ही फैन्स और पूर्व खिलाड़ी फैब फोर का निर्माण करते हुए नजर आते हैं. मौजूदा समय में फैब फोर की चर्चा करें तो फिर उसमें विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट का नाम शामिल होता है. जो आज के समय में चर्चा का केंद्र रहते हैं.भविष्य में भी कुछ ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.

जो अगला फैब फोर बना सकते हैं. इन खिलाड़ियों ने कम समय में खुद को साबित कर दिया था. जिसके कारण ही धीरे-धीरे ये लोग भी अब चर्चा का केंद्र बन गये हैं. हर जगह उनकी चर्चा हो रही है.आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जो अगले फैब फोर का निर्माण कर सकते हैं. इन खिलाड़ी ने मौजूदा समय में खुद को मैच विजेता साबित कर दिया है.


इन खिलाड़ियों ने तीनो ही फ़ॉर्मेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है.पाकिस्तान के सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में टीम के कप्तान बाबर आजम के बल्लेबाजी की तारीफ हर कोई करता हुआ नजर आता है. इस खिलाड़ी ने कम उम्र में ही तीनो ही फ़ॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. जिसके कारण अब उन्हें अगला सुपरस्टार बल्लेबाज माना जा रहा है.युवा क्रिकेटर बाबर आजम ने अब तक खेले गए 26 टेस्ट मैचों में 45.12 के औसत से 1850 रन बनाए हैं.

इस दौरान बाबर के बल्ले से 5 शतक व 13 अर्धशतक भी निकले हैं. सीमित ओवर क्रिकेट में बाबर ने 74 एकदिवसीय व 38 टी20 मैचों में क्रमश: 3359 व 1471 रन बनाए हैं. जहां एकदिवसीय क्रिकेट में 11 शतक लगाए हैं.बाबर आजम जिस अंदाज में आज के समय में खेल रहे हैं. उसके कारण वो भविष्य में फैब फोर का बहुत ही अहम हिस्सा रह सकते हैं. वो दर्जा आज के समय में विराट कोहली को हासिल हैं. वो भविष्य में बाबर आजम के पास हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *