मोहम्मद अजहरुद्दीन की तूफा,नी पारी खेलने के बाद विकेटकीपिंग की हो रही जमकर तारीफ

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को बीस लाख रुपये में खरीदा है। अजहरुद्दीन दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। अजहरुद्दीन शानदार बल्लेबाज हैं और साथ उनकी जबर्दस्त विकेटकीपर भी हैं। एक लोकल टी20 मैच में अजहरुद्दीन ने ऐसी विकेटकीपिंग स्किल्स दिखाई है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

केरल में खेले जा रहे केसीए प्रेसिडेंट्स कप टी20 में अजहरुद्दीन ने एक रनआउट करने के लिए स्टंप्स के ऊपर से छलांग लगाई।सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में दूसरी सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन की आईपीएल 2021 ऑक्शन से पहले से ही काफी चर्चा हो रही थी। मुंबई के खिलाफ उन्होंने 52 गेंद पर 137 रन ठोक डाले थे। अजहरुद्दीन फील्डर का थ्रो पकड़ने के लिए स्टंप्स के ऊपर से कूदे और हवा में ही गेंद कैप्टर करके स्टंप्स पर दे मा,री।


इसके अलावा उन्होंने 43 गेंद पर 69 रनों की पारी भी खेली।अजहरुद्दीन का नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम पर ही रखा गया है। 15 नवंबर 2015 को इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। अब देखना होगा कि क्या आरसीबी की तरफ से अजहरुद्दीन को आने वाले सीजन में डेब्यू करने का मौका मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *