आखिरकार अजीम मंसूरी को मिल गई दुल्हन, तस्वीरें आयी सामने, बी कॉम स्टूडेंट हैं बुशरा

360°

शामली के रहने वाले ढाई फुट के अजीम मंसूरी ने कुछ समय पहले थाने पहुंचकर पुलिस से अपने लिए दुल्हन ढूंढने की गुहार लगाई थी और सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब वायरल हुआ था. जिसके बाद वो रातोरात हीरो बन गए थे और देश के अलग अलग राज्यों से उनके लिए रिश्ते आने लगे थे. लेकिन अजीम मंसूरी को उत्तर प्रदेश के हापुड़ में रहने वाली लड़की को अपना जीवन साथी बनाने का फैसला किया. जो उन्हीं की कद काठी की है. अजीम की होने वाली दुल्हनिया का पहली बार फोटो सामने आया है.

हाल ही में हापुड़ की रहने वाली बुशरा के साथ अजीम मंसूरी की सगाई पक्की हुई है.  20 साल की  बुशरा बी. कॉम फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही हैं और पढ़ाई पूरी होने के बाद ही दोनों का निकाह हो जाएगा. कम हाइट की वजह से शामली के कैराना नगर में रहने वाले अजीम मंसूरी की शादी होने में दिक्कत आ रही थी. वो कई सालों से शादी के सपने देख रहे थे, घर परिवार वालों की तमाम कोशिशों के बाद भी कम कद काठी होने के कारण अजीम का रिश्ता नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद अजीम मंसूरी ने शामली कोतवाली और महिला थाने पहुंचकर अपनी शादी कराने की गुहार लगाई थी, और तभी से अजीम सोशल मीडिया पर छाए हुए थे.   

सोशल मीडिया पर चर्चा में आने के बाद अजीम को गाजियाबाद, गजरौला सहित अन्य जगहों से रिश्ते आने शुरू हो गए थे. इसी दौरान जनपद हापुड़ के मजीदपूरा के सभासद हाजी अय्यूब ने अजीम का वीडियो देखा था. अजीम के रिश्तेदार शाहिद मंसूरी और सभासद हाजी अय्यूब एक साथ पार्टनरशिप में प्रॉपर्टी का काम करते हैं. तभी उनको ख्याल आया कि उनके मोहल्ले में रहने वाली बुशरा भी अजीम की ही कद काठी की है. सभासद हाजी अयूब को दोनों की शादी कराने का ख्याल आया जिसके बाद उन्होंने लड़की के पिता से बात की और लड़की पक्ष ने अजीम के घर रिश्ता भेज दिया. 

अजीम के पिता से रिश्ते की बात करने के बाद बुशरा के घर वाले अजीम को देखने के लिए शामली पहुंचे थे. जिन्हें अजीम मंसूरी पसंद आ गया था. अब अजीम के घर वाले बीते बुधवार को बुशरा को देखने के लिए हापुड़ पहुंचे थे. जहां पर दोनों परिवार वालों के बीच रिश्ता पक्का हो गया और सगाई भी कर दी. अब जल्द ही बुशरा की बी. बी कॉम पढ़ाई पूरी होने के बाद दोनों की शादी भी हो जाएगी. 

अजीम का रिश्ता तय कराने वाले और बुशरा के मोहल्ले मजीदपुरा के वर्तमान सभासद हाजी अयूब का कहना है कि उन्होंने अजीम मंसूरी का रिश्ता अपने वार्ड की रहने वाली बुशरा के साथ तय कराया है और अजीम और उसके परिवार वाले हापुड़ आए और बुशरा को देखने गए थे. जिन्हें बुशरा पसंद आई उन्होंने रस्म के तौर पर 2100 रुपये और एक सोने की अंगूठी बुशरा को दी है, दोनों की शादी पक्की हो गई.

 वहीं रिश्ता तय कराने वाले अजीम के रिश्तेदार शाहिद मंसूरी का कहना है कि दोनों की शादी कराने का ख्याल मुझे वायरल वीडियो को देख कर आया. जिसके बाद दोनों की सगाई बीते बुधवार को हो गई है. बुशरा की लंबाई करीब 3 फीट है और उसकी उम्र 20 साल है. 

बुशरा की बड़ी बहन जोया का कहना है कि अजीम और बुशरा की शादी तय होने के बाद हम सब बहुत खुश हैं और बुशरा बहुत खुशकिस्मत है कि उसे अजीम जैसा हमसफर मिला है. बुशरा भी अजीम को लेकर बहुत खुश हैं. मेरे लिए भी लड़का ढूंढा जा रहा है, हम दोनों बहनों की एक साथ निकाह हो जाएगा. 

बेटी की सगाई तय होने पर बुशरा की मां का कहना है कि इस रिश्ते से मैं भी बहुत खुश हूं. निकाह डेढ़ साल बाद होना है और बड़ी लड़की जोया के लिए भी हम लड़का देख रहे हैं, हम सोच रहे हैं कि दोनों का निकाह एक साथ हो जाए. 

बता दें,  इंसास राइफल के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद अजीम को कोतवाली में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें सख्त हिदायद दे कर छोड़ दिया था. फिहलाह अजीम अपने परिवार के साथ घर पर हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *