अयोध्या मस्जिद से गणतंत्र दिवस के मौके पर आयी बड़ी खबर,किसी को नही थी उम्मीद

India

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 72वें गणतंत्र दिवस ) के मौके पर तिरंगा फहराकर और पौधारोपण करके मस्जिद का औपचारिक कार्य शुरू कर दिया गया. 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम जन्मभूमि में अयोध्या मंदिर को मंजूरी के साथ ही उसी जिले में मस्जिद बनाने की मंजूरी दी गई थी. इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट अयोध्या के धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद का निर्माण कर रहा है.

इसकी नींव सुबह 8.15 बजे रखी गई. यह गांव राम जन्मभूमि से करीब 25 किलोमीटर दूर है, जहां  भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है.ट्रस्ट के मुखिया जफर अहमद फारूकी ने यहां 8.45 बजे तिरंगा फहराया. उसके बाद ट्रस्ट के सभी 12 सदस्यों ने वहां पर पौधारोपण करके मस्जिद के कार्य की औपचारिक शुरुआत की.

फारुकी ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया, ‘हमने उस जगह पर मृदा परीक्षण का काम शुरू कर दिया है. इसलिए कहा जा सकता है, मस्जिद के लिए टेक्निकल काम शुरू हो चुका है. एक बार मृदा परीक्षण की रिपोर्ट आ जाने के और नक्शे पास होने के बाद हम लोग निर्माण कार्य शुरू कर देंगे. हमने मस्जिद के लिए चंदे की अपील की है और लोग निर्माण कार्य के लिए चंदे में अपना योगदान दे रहे हैं.’

जैसे कि आप सभी जानते है कि अयोध्या में बनने वाली मस्जिद बहुत जल्द ही सुरु हो जाएगी,बहुत दिन से कार्य होने की बातों में दिक्कतें चली आ रही थी,जिससे देश मे गर्मा गर्मी का माहौल रहता है।अब जल्दी ही इस मुश्किल का हल निकल जायेगा ,फिर से देश मे शांति आ जायेगी,,क्योंकि आज का वक्त बहुत बुरा चल रहा है ,हर इंसान एक दूसरे को अच्छी निगाह से देखने को तैयार नही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *