आल इंडिया सुन्नी उलमा काउंसिल ने दहेज़ उत्पीड़ित बेटियों के लिए जारी किया आयशा बेटी हेल्पलाइन नम्बर-

India

गुजरात के आयशा प्रकरण केे मद्देनजर ऑल इंडिया सुन्नी उलमा काउंसिल ने बेटियों के सशक्तीकरण के लिए आयशा बेटी हेल्पलाइन बनाई है। अगर किसी बेटी का दहेज उत्पीड़न हो रहा हो या उसे किसी और कारणों से सताया जा रहा हो, भाई पिता की संपत्ति से मिलने वाला हक तरका न दे रहे हों तो वह इसकी शिकायत हेल्पलाइन के नंबर पर कर सकती हैं।

ऑल इंडिया सुन्नी उलमा काउंसिल के महासचिव हाजी मो. सलीस ने बताया कि हेल्पलाइन पर आने वाले मसलों को पहले बातचीत से हल कराने की कोशिश की जाएगी। अगर सामाजिक दबाव से मसला हल न होगा तो महिला को विधिक कार्रवाई करवाने में मदद की जाएगी।

दहेज रहित शादियों को बढ़ावा देने के लिए, सामूहिक विवाह का प्रचलन बढ़ाने के लिए कार्य किया जाएगा। इसके लिए मु-स्लिम समाज की विभिन्न बिरादरियों के चौधरियों से राब्ता किया जाएगा। इस संबंध में ऑल इंडिया मु-स्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर से भी बात की गई है। विभिन्न जिलों में भी हेल्पलाइन गठित होंगी। ऑल इंडिया मु-स्लिम ख्वातीन बोर्ड इस संबंध में महिलाओं में जागरुकता अभियान चलाएगा।  इस संबंध में हैंडबिल होर्डिंग, कमरा बैठकें, अवामी जलसे आयोजित किए जाएंगे।

हेल्पलाइन नंबर
हाजी सलीस- 9450140939
हाजी दिलशाद अहमद कुरैशी (व्हॉट्स एप)-9307665500
शकील बुंदेल एडवोकेट- 9936486451

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *