आखिरकार आयशा की सच्चाई सामने आई ही गयी, पति ने पुलिस को बताया –

India

गुजरात की रहने वाली लड़की आयशा, जिसने अभी हाल ही में साबरमती नदी में कूदकर अपनी जिंदगी को ख’त्म कर लिया था. हालाँकि इससे चंद मिनट पहले उसने एक वीडियो जारी किया था, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. अगर आपको वह वीडियो देखना है तो यह पोस्ट में नीचे की तरफ हमने वीडियो दिया हुआ है.

आयशा ने उस विडियो के ज़रिये बताया कि किस तरह से वह अपने उस पति से बेइंतेहा प्यार करती थी, लेकिन वह और उसका परिवार उसे हमेशा परेशान करता था, शादी करने के बाद से ही उसे दहेज़ में मोती रकम नहीं मिली जिसकी वजह से आयशा उसे किसी बो’झ की तरह लगती थी और वह उससे पी’छा छु’ड़ाकर अकेला ही रहना चाहता था.

पुलिस ने आयशा के पति आरिफ को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है. अभी इससे पूछताछ की जाएगी फिर उसके बयानों और गवाहों के बयानों के आधार पर छा’नबीन करने के बाद पुलिस कुछ नतीजे पर पहुंचेगी. क्यूंकि केस का दूसरा पहलू और कई बातों का अभी सामने आना और बाकी है.

दरअसल आयशा का सुसराल पक्ष ज़रुरत से ज़्यादा ला’लची किस्म का परिवार निकला, जो अपनी बहु के मायके पक्ष से लगातार शादी के बाद से आयशा के मायके वालों से पैसों की डिमांड करता रहता था. शादी के बाद से सारी बातें धीरे धीरे आयशा को पता लगने लगी थीं, वह उनको जैसा समझती थी वह वैसे नहीं निकले.

यह वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद पता चला कि दरअसल आयशा के पिता ने, उसके ससुराल पक्ष से एक तरह से तं’ग आकर आयशा को घर में बैठाने का फैसला कर लिया था, शादी में जो दिया वो तो ठीक है, लेकिन शादी के बाद भी काफी रुपया लेने के बावजूद उन्होंने डेढ़ लाख रुपए की रकम सिर्फ इसीलिए ली कि वह अपनी बच्ची को उसके घर वापिस ले जा सकें.

उसके पति और इसके घरवालों के ला’लच आयशा और उसके पिता को चुकानी पड़ी. तब से आयशा अपने पिता के पास ही रह रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *