ऑटो ड्राइवर ने दिखाई दरियादिली,गहनों से भरा बैग लेकर पहुंचा

India

समाज में अच्छे लोगों की कमी नहीं. चेन्नई के ऑटो ड्राइवर सर्वना कुमार ने उनके ऑटो में छूटे सोने के गहनों से भरा बैग वापस लौटाया. चेन्नई में ऑटो चलाने वाले सर्वना के ऑटो में बुधवार को एक सवारी बैठी और उतरते समय एक बैग छोड़ गई. सर्वना ने चेक किया तो उसमें 20 लाख तक के सोने के गहने थे. उन्हें पता था कि उन्हें क्या करना है. वो सीधे पुलिस स्टेशन गए और इस बैग के मालिक को उसका सामान कुछ ही घंटों में मिल गया.

चेन्नई के एक कारोबारी, पॉल ब्राइट सर्वना के ऑटो में बैठे. उनके हाथ में एक बैग था और वो फ़ोन पर ही बात कर रहे थे. उस दिन उनकी बेटी की शादी थी. वो अपने घर पर उतरे, सर्वना ने उनसे पैसे लिए और वहां से चले गए. सर्वना को थोड़ी देर बाद पता चला कि पॉल का बैग उन्हीं के ऑटो में रह गया है. वो उन्हें बैग वापस करने की सोचने लगे लेकिन उनके पास पॉल का नंबर नहीं था.

गहनों का बैग न मिलने की वजह से पॉल के घर में भी हलचल मच चुकी थी. उन्हें थोड़ी देर में बेटी को विदा करना था और वो गहनों का बैग खो चुके थे. उन्होंने फ़ौरन Chromepet पुलिस थाने में कंप्लेंट लिखवाई और CCTV फ़ुटेज निकाली गई. ड्राइवर का पता लगाया गया, लेकिन इससे पहले की पॉल सर्वना के पास जाते, वो ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए.

जब सर्वना ने पॉल को यह बैग दिया, तो पॉल की आंखों में आंसू थे. सर्वना की ईमानदारी के लिए पुलिस ने उन्हें सम्मानित किया. सर्वना का कहना था उन्होंने कुछ स्पेशल नहीं किया. उन्हें पता है कि वो ईमानदारी से रहेंगे, तो जीवन में आगे जाएंगे. उन्होंने आज तक किसी कस्टमर से ज़्यादा पैसे चार्ज नहीं किये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *