महिलाएँ मर्दों से क्या चाहती है ? अगर पुरुष ये करता है तो महिलाएं खुश होती है –

Lifestyles

हर लड़की को हर मर्द से एक ही रि’श्ता रखने की इच्छा नहीं होती…हर मर्द में एक नए रूप रिश्ते की चाह होती है आज हर व्यक्ति किसी न किसी काना से ग्रस्त है लड़की किस तरह के मर्द को किस रिश्ते में देखना चाहती है उसकी भिन्न प्रतिक्रिया है अर्थात जबाब है। आइये देखते है कि महिलाएं पुरुषों से क्या इच्छा रखती हैं-

पति-एक समझदार, कमाऊ,धैर्यवान और हष्टपुष्ट होने के साथ सभ्य बोलने वाला और औरत का सम्मान करने वाला हो। भाई-किसी के दुख सुख में भागे चले जाने वाला। बहन की हर समस्या में साथ खड़े रहकर निपटाने वाला। दोस्त-हर समस्या का हल करने वाला, गलत नजर और गलत सलाह नहीं देना वाला। हर वक्त मस्त रहने वाला।

मर्द जो हर किसी को आकर्षित कर दे वे होते है जो महिलाओं का सम्मान करें, मदद करें, मीठा बोले, कम बोले, अच्छा बोले, सत्य बोले, साफ कपड़े पहने, सादगी पसंद हो, कामचोर नहीं मददगार हो। सुख दुख में साथ दे किसी गैर की तरफ लालायित न हो और मर्द को भी औरत से यही इच्छा रहती है ।

बेहतर जीवन जीने के लिए दोनों को एक दूसरे के साथ रहना जरूरी है दुख में साथ सुख में साथ तभी एक जीवन असल जीवन मे बदलता है । जीवन का सार भी यही है कि वह एक दूसरे के पूरक बने तभी जीवन की जरूरतों को पूर्ण किया जा सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *