असदुद्दीन ओवैसी का आज जन्म दिन है, ओवैसी की यौम ए पैदाइश पर देखिये कुछ

Lifestyles

असदुद्दीन ओवैसी देश की राजनीति में जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं. हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मु’स्लिमीन यानी AIMIM के सांसद और पार्टी के अध्यक्ष ओवैसी का आज जन्मदिन है. ओवैसी 51 साल के हो गए हैं. राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले ओवैसी पिछले कुछ सालों में देश में मुसल-मानों की आवाज बनकर उभरे हैं.

13 मई 1969 को जन्मे ओवैसी पेशे से बैरिस्टर हैं और लगातार 4 बार हैदराबाद से सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे हैं. 2004 में पहली बार सांसद बनने से पहले ओवैसी आंध्र प्रदेश विधानसभा के सदस्य भी रह चुके हैं.

राजनीति में आने से पहले अपने कॉलेज के दिनों में ओवैसी ने क्रिकेट में भी अपना हाथ आजमाया था और साउथ जोन की ओर से कई टूर्नामेंट में हिस्सा भी लिया.

सरकार के खिलाफ मुखर आवाज अयो- ध्या भूमि विवाद से लेकर तीन तलाक और देश में मुसलनों के मुद्दे पर अपनी मुखर आवाज रखने के कारण ओवैसी अक्सर चर्चा में रहते हैं. वहीं नोटबंदी से लेकर अल्पसं ख्यकों के खिलाफ हुई मॉब लिंचिंग पर भी ओवैसी ने संसद से लेकर जनसभाओं तक कई बार केंद्र सरकार को घेरा.

धर्म के मुद्दे पर बोलते हुए कई बार अपने बयानों से ओवैसी विवादों में भी फंसते रहे हैं. वहीं छोटे भाई अकबरुद्दीन के कटरवादी बयानों के कारण भी अक्सर ओवैसी लोगों के निशाने पर रहते हैं. 2020 में ऐसा हुआ जन्मदिन के कारण ओवैसी बुधवार को ट्विटर पर भी ट्रेंड करते रहे. उनके फॉलोअर्स ने ट्विटर पर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी. और आज भी उनका जन्मदिन है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *