हर किसी का दिल जीत रही है ‘पिता और भाई’ ओवैसी की यह बात, विरोधी भी कर रहे तारीफ

360°

आपने एमिम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के तमाम ऐसे बयानों को सुना होगा जिनसे असहमत होंगे, लेकिन आज आपको ओवैसी का ऐसा बयान सुनाएंगे जिससे आप न सिर्फ सहमत होंगे बल्किन उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।असदुद्दीन ओवैसी,एक ऐसे शख्स जो अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। वह तमाम मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हैं बिना इस बात की फिक्र किए कि सामने वाला किस तरह से प्रतिक्रिया देगा।

शायद यही वजह है कि ओवैसी अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में भी रहते हैं। कई बार तो उनके विवादित बोल से बवंडर भी उठा चुका है। उनके तमाम ऐसे बयान आपको सुनने को मिल जाएंगे जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना होती है, लेकिन उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनके दिए बयान की चौरतफा प्रशंसा हो रही है। यहां तक कि उनसे असहमत लोग भी उनकी तारीफ कर रहे हैं।

पति की प्रताड़ना से तंग आकर अहमदाबाद में साबरमती नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा की कहानी तो आप सबने सुनी होगी और आयशा का वीडियो भी देखा होगा। उस वीडियो को देखकर हर किसी को तकलीफ हुई। एमिम चीफ ने उसी घटना का जिक्र गुजरात में एक सभा के दौरान किया। आयशा मामले का जिक्र करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं आप तमाम से अपील कर रहा हूं चाहे आप कोई भी मजहब से हों दहेज की लालच को खत्म करो।

दहेज प्रथा को खत्म करने की अपील करते हुए ओवैसी ने जमकर अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा, ‘वो मासूम बच्ची पर जुल्म किया गया, वो तंग आ गई। उस आदमी के मा,रने और पी,टने पर इतना बड़ा इकदाम कर लिया। शर्म आना चाहिए उन घरवालों को जिन्होंने हमारी इस बेटी को ऐसा करने पर मजबूर किया। मैं अल्लाह से दुआ करूंगा कि अल्लाह तुमको गा़ारत करे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *