आईपीएल नीलामी में बिके अर्जुन तेंदुलकर,सोशल मीडिया पर क्रिकेट को लेकर लगे गम्भीर आरोप

Sports

आईपीएल 2021 के लिए गुरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी की गई। इस नीलामी में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई ने खरीदा। हालांकि उन्हें सिर्फ बोली में 20 लाख रुपये ही मिले और उनकी बेस प्राइज भी ही इतनी थी। इसके बावजूद सोशल मीडिया पर अर्जुन तेंदुलकर छाए हुए हैं, इसके साथ ही लोग पूछ रहे हैं कि क्या अब बॉलीवुड के बाद क्रिकेट में नेपोटिज्म शुरू हो गया है।

बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर की नीलीमी से कोई आश्चर्यचकित नहीं है, क्योंकि हाल ही में क्रिकेटर ने कुछ मैचों में अच्छे फॉर्म में दिखे हैं। वह पिछले कुछ वर्षों से मुंबई के लिए नेट गेंदबाजी भी करते रहे हैं। नीलामी के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने कहा कि ‘मेरे पर विश्वास दिखाने के लिए मैं कोच, मालिक और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहूंगा।’

हालांकि, मुंबई के साथ अर्जुन का अनुबंध होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर युवा खिलाड़ी के लिए नेपोटिज्म शब्द का उपयोग किया जा रहा है। लोग कह रहे हैं कि अब क्रिकेट में भी भाई-भतीजावाद शुरू हो गया है। कुछ ने दावा है कि अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई ने उनके पिता के प्रभाव की वजह से खरीदा है।रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, जसप्रीत बुमराह, क्रिस लिन,किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेट बोल्ट, क्रुनाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, अनमप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, राहुल खान यादव, धवल कुलकर्णी।

एडम मिल्ने (3.2 करोड़ करोड़ रुपये), नाथन कूल्टर नाइल ( 5 करोड़ रुपये), पीयूष चावला (2.4 करोड़ रुपये), जेम्स नीशम (50 लाख रुपये), युधवीर चरक ( 20 लाख रुपये), मार्को जानसेन (20 लाख रुपये), अर्जुन तेंदुलकर (20 लाख रुपये)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *