ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को झटका एक और दिग्गज खिलाड़ी की मौ,त, 3 महीने में 3 क्रिकेटर कह चुके दुनिया से अलविदा

Sports

सबसे पहले 4 मार्च को रॉड मार्श का नि,धन हुआ। 74 वर्षीय मार्श को दिल का दौरा पड़ा था और दम तोड़ने के दौरान वो रॉयल एडिलेड अस्पताल में कोमा में थे।

रॉड मार्श के जाने के कुछ ही दिनों बाद जादुई लेग स्पिन शेन वॉर्न भी छोड़ कर चले गए अब ऑस्ट्रेलिया केपूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का नि,धन हो गया है.जानकारी के मुताबिक, साइमंड्स की शनिवार रात टाउन्सविले में कार दुर्घट,ना में मौ,त हो गई.पुलि,स की माने तो साइमंड्स को बचाने का काफी प्रयास किया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

पु,लिस ने ये भी बताया कि साइमंड्स को हाद,से में गंभी,र चोटें आईं थी.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साइमंड्स की कार का टाउंसविले के पास ए,क्सीडेंट हुआ. उनकी कार एलिस रिवर के ब्रिज से निकलकर नीचे गिरी. साइमंड्स खुद ही कार चला रहे थे. स्थानीय इमरजेंसी सर्विसेज ने उन्हें बचाने का प्रयास किया,

लेकिन वे सफल नहीं हो सके. अब फॉरेंसिक क्रैश यूनिट उनके एक्सिडेंट की जांच कर रही है.गौरतलब है कि साइमंड्स का करियर शानदार रहा था. उन्होंने 198 वनडे मैचों में 5088 रन बनाए हैं. इस दौरान साइमंड्स ने 6 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं.

उन्होंने इस फॉर्मेंट में ऑलराउंड परफॉर्म करते हुए 133 विकेट भी लिए हैं. वे 26 टेस्ट मैचों में 1462 रन बनाने के साथ-साथ 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. साइमंड्स 14 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. वे घरेलू मैचों में भी दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

बता दें कि साइमंड्स अपने क्रिकेट करियर में अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ विवादों की वजह से भी चर्चा में रहे. साल 2007-08 में साइमंड्स और हरभजन सिंह के बीच हुआ वि,वाद आज भी याद किया जाता है. इस मामले को मंकीगेट के नाम से जाना जाता है.

इस मामले में साइमंड्स ने भज्जी पर आ,रोप लगाया था कि उन्होंने नस्लीय टिप्पणी की है. यह मामला इतना बढ़ गया था कि सिडनी कोर्ट तक पहुंच गया था. ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान रिकी पोंटिंग ने इसको लेकर अंपायर स्टीव बकनर और मार्क बेन्सन से भज्जी की शिकायत कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *