अमिताभ वाली कॉलर tune से परेशान होकर युवक ने उठाया कदम,खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा

India

नई दिल्ली। कोरोना काल जबसे शुरू हुआ है सरकार लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है। लोगों को पोस्टर, ऐड और तरह-तरह के तरीकों से जागरूक किया जा रहा है और मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी जा रही है। लेकिन इन सबमें एक चीज ऐसी है जिससे लोग काफी समय से परेशान हैं और वो है

फोन पर सुनाई देने वाली कॉलर ट्यून। इन दिनों बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की आवाज में ये कोरोना कॉलर ट्यून सुनाई देती हैइसी से परेशान होकर एक आदमी ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।
गौर हो कि शुरुआत में यह कॉलर ट्यून देशभर में लोगों को इस महामारी से बचाव के साथ इस बीमारी से लड़ने का बचने का संदेश दे रही थी।

Sponsered

इसके बाद इसे अनलॉक के संदेश में बदल दिया गया। काफी दिनों से लोग फोन पर अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने और कोरोना से बचाव का मैसेज सुन रहे थे। बाद में इस फीमेल आवाज को बदल दिया गया था। तब से अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना से सावधानी से बरतने की सलाह दी जा रही है।इस कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन बोलते हैं, नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है।

कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।

हालांकि सरकार तो अपनी तरफ से सबके भले के लिए ही ये सब कर रही है लेकिन लोगों को अब इसमें भी परेशानी होना शुरू हो गई है।

Sponsered