अमित शाह का ट्विटर अकाउंट हुवा ब्लॉक,ट्विटर पर जताई आपत्ति

360°

एक संसदीय समिति के सामने पेश हुए ट्विटर के अफ़सरों की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अकाउंट को ब्लॉक करने पर खिंचाई की गई। शाह के ट्विटर अकाउंट को पिछले नवंबर में थोड़ी देर के लिए ब्लॉक किया गया था। ट्विटर के अलावा फ़ेसबुक के अफ़सर भी इस बैठक में शामिल हुए थे। जैसे कि आप सभी जानते है अभी कुछ पहले ही कंगना के भी अकाउंट में दिक्कत हुई थी।

हालांकि समिति के सामने ट्विटर और फ़ेसबुक के अफ़सरों से बातचीत का मुद्दा सोशल मीडिया पर लोगों के अधिकारों को महफूज रखने, सोशल न्यूज़ मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स के दुरुपयोग को रोकने और डिजिटल दुनिया में महिलाओं की सुरक्षा का था। लेकिन बात अमित शाह के अकाउंट को क्यों ब्लॉक किया गया, यहां पहुंच गयी।

एनडीटीवी के मुताबिक़, ट्विटर के अफ़सरों से पूछा गया कि उन्हें किसने ये अधिकार दिए कि वे गृह मंत्री के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक कर दें। इस पर ट्विटर के अफ़सरों ने समझाने की कोशिश की कि उन्होंने अस्थायी रूप से इस अकाउंट को ब्लॉक किया था क्योंकि पोस्ट की गई एक पिक्चर में कॉपीराइट की समस्या थी। नवंबर में जब यह घटना हुई थी, तब भी ट्विटर ने कहा था कि यह उसके कॉपीराइट नियमों के तहत अनजाने में हुई ग़लती है और इसमें तुरंत सुधार कर लिया गया था। इसके बाद शाह के ट्विटर अकाउंट को तुरंत एक्टिव कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *