अमानतुल्लाह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, नरसिंहानंद के खिलाफ किया था भड़,काऊ ट्वीट, मुसलमानो में गुस्सा

360°

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ धार्मिक नेता नरसिंहानंद सरस्वती को धमकी देने के आरोप में एक एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने विधायक द्वारा ट्वीट गई वीडियो और उनके साथ लिखा कथित भड़काऊ बयान के खिलाफ पर संज्ञान लेते हुए संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज की गई है। क्योंकि इन्होंने कल मन्दिर के पुजारी पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी ।

प्राथमिकी आईपीसी 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, और सद्भाव के रखरखाव के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण कार्य कर रही है) के तहत दायर की गई है।अमानतुल्ला खान द्वारा मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में नरसिंहानंद के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने के एक दिन बाद ये शिकायत दर्ज की गई।

पुलिस ने खान की शिकायत के आधार पर शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। ट्विटर पर लेते हुए, आप विधायक ने बताया कि उन्होंने नरसिंहानंद के खिलाफ सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक शब्द बोलने के लिए शिकायत दर्ज की है। खान ने कहा था,“शिकायत भड़काऊ बयान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए है। नरसिंहानंद जैसे लोग समाज में रहने लायक नहीं हैं। ये लोग देश का माहौल खराब कर रहे हैं। आप विधायक ने कहा कि नरसिंहानंद को कथित ईशनिंदा के लिए ‘दोषी’ माना जाना चाहिए, लेकिन भारतीय कानून इसकी अनुमति नहीं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *