बिहार में छह साल बाद प्रेमी के साथ इस हाल में मिली लड़की को देख चौंके घर वाले, सिवान से शुरू हुई थी कहानी

India

बिहार के गोपालगंज में छह साल पहले शादी की नीयत से एक लड़की का अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में लड़की की मां ने छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। लेकिन अब पुलिस ने लड़की को उसके पति और दो बच्चों के साथ बरामद किया है। लड़की की शादी और दो बच्चों की बात सुनकर लड़की के घर वाले भी चौंक गए।

खबर के मुताबिक गोपालगंज के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव से छह साल पूर्व शादी की नीयत से एक युवती का अपहरण कर लिया गया था। करीब छह साल बाद अपहृत युवती को पुलिस ने सिवान जिले से अपहरणकर्ता के घर से बरामद कर लिया। पुलिस ने अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि छह साल पूर्व मांझागढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव से एक युवती को शादी की नीयत से अपहरण किया गया था। इस मामले में अपहृत युवती की मां के बयान पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

बुधवार को मांझागढ़ थाने की पुलिस ने सिवान जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के नैनी गांव के त्रिपुरारी राय के घर में छापेमारी कर पुलिस ने युवती को बरामद कर लिया। त्रिपुरारी राय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि त्रिपुरारी राय ने युवती के साथ शादी कर ली है। उनके दो बच्चे भी हैं। पुलिस ने युवती को 164 के बयान के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया।

भोरे थाना क्षेत्र के हरदिया पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सहित दो लोगों के खिलाफ कुर्की के आदेश जारी कर दिया गया। जानकारी के अनुसार वर्ष 2020 में हरदिया गांव से एक किशोरी का अपहरण कर लिया गया था। बाद में पुलिस ने किशोरी को मुंबई से बरामद किया तथा इस मामले में तीन आरोपित को गिरफ्तार किया। अनुसंधान के क्रम में पुलिस को यह बात संज्ञान में आई की किशोरी के अपहरण में हरदिया पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद यादव तथा बंतरिया गांव के एक शख्स ने अपहरण की घटना को अंजाम दिलाने के महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

मामले में पुलिस ने दोनों को इस कांड में आरोपित बनाकर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दिया। इस बीच दोनों पुलिस की कार्रवाई से बचते रहे। इधर, दो अप्रैल को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रमोद यादव और बंतरिया के एक शख्स के घर पर इश्तेहार चस्पा किया। इसके बाद भी दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। करीब एक माह बीतने के बाद पुलिस ने कुर्की का का आवेदन कोर्ट में दिया। कोर्ट से इस मामले में कुर्की का आदेश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *