40 साल के शाहिद अफरीदी ने मात्र 24 रन पर पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया –

Sports

पाकि स्तान सुपर लीग का  तीसरा मैच में इस्ला माबाद यूनाइटेड और मुल्तान सुल्तांस के बीच में खेला गया। लो स्कोरिंग मैच में इस्ला माबाद की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की। मुल्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मोह म्मद रिजवान की 71 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए।

जवाब में इस्लामाबाद की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के दौरान शाहिद अफरीदी ने जबर्दस्त फुर्ती दिखाते हुए डायरेक्ट थ्रो मारकर बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई। अफरीदी द्वारा किए गए रनआउट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह नजारा देखने को मिला इस्ला माबाद की पारी के 11वें ओवर के दौरान, जब अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे। अफरीदी के ओवर की पांचवीं गेंद को तलत ने हल्के हाथों से खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े।

दूसरे छोर पर खड़े इफ्तिखार अहमद ने भी तलत के कॉल पर दौड़े, लेकिन वह अफरीदी से तेज नहीं भाग सके। अफरीदी ने अपने फॉलो थ्रो में गेंद को उठाया और  बैटिंग एंड पर सीधा स्टंप पर निशाना लगाया।

अफरीदी की फुर्ती के आगे इफ्तिखार अहमद काफी पीछे रह गए और क्रीज के आसपास भी नहीं पहुंच सके। शाहिद अफरीदी की टीम को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अफरीदी ने अपने चार ओवर में महज 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

मुल्तान की टीम ने 10 ओवर तक मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत बना रखी थी, लेकिन इस्ला माबाद की तरफ से आखिरी के ओवरों में लुइस ग्रेगरी ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 49 रनों की नाबाद पारी खेलकर मैच का रूख पलट दिया।

दोनों ही टीमों का यह टूर्नामेंट का पहला मुकाबला था। पीएसएल 2020 का खिताब कराची किंग्स की टीम ने अपने नाम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *