आबिद अली ने खेली नाबाद 215 रन की पारी रचा इतिहास

360° Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसमें पाकिस्तान के बल्लेबाज आबिद अली ने दोहरा शतक लगाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 407 गेंदों का सामना किया और 29 चौकों की मदद से नाबाद 215 रन की पारी खेली। इस पारी के बूते पाकिस्तान ने पहली पारी में आठ विकेट पर 510 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

आबिद अली ओपनर के रूप में बैटिंग के लिए उतरे और आखिर तक आउट नहीं हुए। इस दौरान उन्होंने अजहर अली (126) के साथ दूसरे विकेट के लिए 236 रन की साझेदारी की। इसके बाद आठवें विकेट के लिए उन्होंने नौमान अली (97) के साथ 169 रन की साझेदारी की।

आबिद अली ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 393 गेंदों में 27 चौकों की मदद से 200 रन का आंकड़ा छुआ। वे 215 रन बनाकर नाबाद रहे। यह जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने यूनिस खान के नाबाद 200 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा।

आबिद अली की नाबाद 215 रन की पारी जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरी सबसे बड़ी पारी है। इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन ने 220 रन की पारी खेल रखी है। इस मैदान पर दोहरा शतक लगाने वाले आबिद अली दूसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं।आबिद अली अफ्रीकन सरजमीं पर दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे एशियाई ओपनर हैं। उनसे पहले श्रीलंका के मर्वन अटापट्टू ने अफ्रीका में ओपनर के रूप में दोहरा शतक लगा रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *