आज़म खान को लेकर आई बड़ी खबर,रामपुर से लखनऊ तक मचेगा घमासान

360°

भ्रष्टाचार तथा कई अन्य आरोपों में पिछले एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ कथित ”बदले की भावना” से की जा रही कार्रवाई के विरुद्ध ”जनाक्रोश” दर्ज कराने के लिए सपा आगामी 12 मार्च को रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेगी.सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बुधवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर कार्यकर्ता 12 मार्च को रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेंगे.

इस यात्रा का समापन 21 मार्च को होगा. अखिलेश खुद रामपुर पहुंचकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.उन्होंने कहा, ”इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद आजम खान के प्रति भाजपा सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्यवाहियों के विरूद्ध जनाक्रोश दर्ज कराना है.

चौधरी ने आरोप लगाया कि रामपुर से सांसद पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान, उनकी विधायक पत्नी तजीन फातिमा तथा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पर सैकड़ों फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं. यहां तक कि आजम खां को मिल रही लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर भी रोक लगा दी गई है.उन्होंने बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश का मानना है कि रामपुर में मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके आजम खान ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो सराहनीय कदम उठाए थे उनसे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है.

सपा नेता ने आरोप लगाया कि अधिकारी स्वार्थ के कारण झूठे मामले तैयार करा रहे हैं. जनता सब समझती है और समय आने पर करारा जवाब भी देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *