मात्र 6,000 रुपए में मिल रहे ये 4G स्मार्टफोन, जल्दी करें

Business

अगर आप Rs 6,000 की कीमत के अंदर टॉप 10 मोबाइल फोंस की खोज कर रहे हैं, तो आज हम आपको भारत में मिलने वाले टॉप 10 एंड्राइड स्मार्टफोंस के अलावा टॉप मोबाइल फोंस के बारे में भी बताने वाले हैं। इस लिस्ट में हमने Rs 6,000 में आने वाले टॉप 10 मोबाइल फोंस को शामिल किया है, जो आपको कहीं न कहीं बहुत अधिक पसंद आयेंगे.

इसके अलावा परफॉरमेंस, कैमरा और डिस्प्ले के अलावा यह डिवाइस अच्छे खास डिजाईन से भी लैस हैं। अब जैसा कि हम जानते हैं कि इस कीमत में भारत में ऐसे बहुत से स्मार्टफोंस हैं, जो रौशनी में आने की तलाश देख रहे हैं, इसका मतलब है कि इस श्रेणी में यानी Rs 6,000 और उसके अंदर और इसके कुछ ऊपर आने वाले स्मार्टफोंस का बाजार भारत में काफी बड़ा है, इस लिस्ट में आपको सबसे पहले Xiaomi मिल जाएगा.

इसके अलावा आपको इस श्रेणी में माइक्रोमैक्स मिल जाएगा. इसी श्रेणी में कई अन्य कंपनियां जैसे इंटेक्स, टेक्नो और कोमियो भी शामिल है, इसके अलावा सैमसंग और अन्य कई बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोंस को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। अब आप इतने ज्यादा स्मार्टफोंस को देखकर वाकई दंग रह जाने वाले हैं, और इस बारे में विचार करने पर मजबूर हो जाने वाले हैं कि आखिर आप किस डिवाइस को अपने अगले डिवाइस के तौर पर इस कीमत में ले सकते हैं। आइये आपकी इस समस्या का समाधान करते हैं, और जानते हैं Rs 6,000 की कीमत में आने वाले टॉप 10 मोबाइल फोंस के बारे में।

Redmi 7A की तो यह फोन 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ आता है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो भी 18:9 है। दोनों ही फोंस में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। डिवाइस 12 मेगापिक्सल के Sony IMX486 सेंसर से लैस है और इस फोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस में PDAF, ऑटो HDR और सिंगल-टोन फ़्लैश मिल रहा है, इसके अलावा सेल्फी कैमरा AI बैकग्राउंड ब्लरिंग और AI ब्यूटीफाई मोड्स सपोर्ट करता है।

Realme C2 मोबाइल फोन 6.1-इंच की ड्यूड्राप नौच के साथ HD+ रेजोल्यूशन की स्क्रीन के साथ आता है। Realme C2 फोन को एक ओक्टा-कोर हेलिओ P22 प्रोसेसर के साथ लाया गया है जो 2.0GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है।


यह 5.45-इंच की डिस्प्ले के साथ आता है जो 1440 x 720 पिक्सल के एचडी + रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करता है। फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ मीडियाटेक हेलियो पी 22 SoC है। यह एंड्रॉइड 10 पर आधारित मैजिक यूआई 3.1 पर चलता है और 3,020mAh की बैटरी पैक करता है।

Redmi 6 में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन को मेटलिक फिनिश दिया गया है और यह बेहतर ग्रिप के लिए आर्क डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है। Redmi 6 में हेलियो P22 प्रोसेसर मौजूद है, यह आठ कोर वाला प्रोसेसर है जो 2.0Ghz पर क्लोक्ड है।


स्पेसिफिकेशंस के तहत Xiaomi Redmi Go में 5-इंच HD डिस्प्ले दी गयी है जिसका रेज्यूलेशन (720×1280 पिक्सल) है और इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Redmi Go स्मार्टफोन में 5.0 इंच की HD डिस्प्ले रेज़ोल्यूशन 1280X720 पिक्सल के साथ दी गयी है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। (Digit डॉट in से साभार)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *