सहारनपुर : पुलिस द्वारा मारपीट के मामले में मानवाधिकार आयोग ने एसपी से कार्यवाही रिपोर्ट तलब की

India

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मुहम्मद के संबंध में एक राजनीतिक शख्सियत द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की बर्बरता और अमानवीय व्यवहार के आरोपों पर एसएसपी सहारनपुर से जवाब मांगा है.

आयोग ने 4 सप्ताह के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है

अधिवक्ता मारूफ अंसारी द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, आरोप है कि 10 जून को थाना कोतवाली नगर, सहारनपुर से पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया, जिनके साथ पुलिस हिरासत में निर्दयता / अमानवीय व्यवहार किया गया था।

शिकायत में यह भी कहा गया है कि पुलिस कार्रवाई/क्रूरता के वीडियो सोशल मीडिया पर उपलब्ध हैं। यहां तक ​​कि मौजूदा विधायक में से एक ने हिरासत में लिए गए लोगों के साथ पुलिस द्वारा किए गए क्रूर और अमानवीय व्यवहार का जश्न मनाते हुए, 11 जून को पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था “दंगाइयों के लिए रिटर्न गिफ्ट”।

NHRC ने अपने आदेश में कहा, “शिकायतकर्ता इस मामले में आयोग से हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं ताकि पुलिस ज्यादतियों की स्वतंत्र जांच और पीड़ितों के मानवाधिकारों के उल्लंघन में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सके। एसपी सहारनपुर आवश्यक कार्रवाई की रिपोर्ट चार सप्ताह में प्रस्तुत करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *