वीडियो: सिराज की बॉल पर ऋषभ पंत ने लिया बेहतरीन कैच, वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

Sports

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पर से नजरें नहीं हट रही हैं। पहले उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और अब विकेटकीपिंग करते हुए पंत ने एक ऐसा कैच लपका है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस भी शानदार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को अक्सर उनकी बल्लेबाजी के लिए सराहा जाता है, लेकिन उनकी विकेटकीपिंग सवालों के घेरे में रहती है.

https://www.bcci.tv/videos/149912/ind-vs-eng-2021-2nd-test-day-2-ollie-pope-wicket

लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने एक ऐसा कैच पकड़ा है, जिसने ना केवल बल्लेबाज को आउट किया है बल्कि एक बेहतरीन विकेटकीपिंग का नजारा भी पेश किया है।

दरअसल, 39वें ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के लिए आए तो उनकी पहली ही गेंद पर इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप के बल्ले से लगकर गई गेंद को विकेटकीपिंग कर रहे ऋषभ पंत ने बेहतरीन डाइव लगाकर बाएं हाथ से कैच कर लिया और फिर गेंद को संभालते दिखे। इसी के साथ ओली पोप 57 गेंदों पर 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को अक्सर उनकी विकेटकीपिंग के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। इसका सबसे बड़ा कारण है महेंद्र सिंह धोनी से पंत की तुलना करना.

दरअसल, जब से पंत ने क्रिकेट में कदम रखा है, तभी से सभी उन्हें पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है.

ऐसे में जब पंत उस स्तर की विकेटकीपिंग नहीं कर पाते, तो उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। हालांकि इस बात में कोई शक नहीं है कि पंत की विकेटकीपिंग वक्त के साथ बेहतर हो रही है और आने वाले समय में उनसे टीम मैनेजमेंट को काफी उम्मीदे हें, इसीलिए ये साफ कर दिया गया है कि वह पंत को सुधार के लिए वक्त दे रहे हैं.

बता दें, पंत भले ही अपनी विकेटकीपिंग के लिए ट्रोल होते हैं, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी टीम के लिए वरदान से कम नहीं है.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की 161 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत बोर्ड पर 329 रन लगाए.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नजर आ रहे हैं। बता दें, भारत ने पहले मैच में 227 रनों से हार का सामना जरुर किया था, लेकिन दूसरे मैच में टीम ने उसी मजबूती के साथ वापसी की है, जिसकी उम्मीद थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *