ख्वाजा वर्ल्ड कप से हुए बाहर

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 11 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने इसकी पुष्टि कर दी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे ख्वाजा
गौरतलब है कि ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप 2019 के आखिरी लीग मैच हैमस्ट्रिंग इंजुरी हो गई थी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। मैच के आखिरी में वह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराकर अंत तालिका में उसे दूसरे स्थान पर रहने के लिए मजबूर कर दिया।

उस्मान ख्वाजा: फ़ाइल फोटो

इमरान ताहिर ने क्रिकेट को अलविदा कहा-

विश्व कप जैसे-जैसे अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रहा है, खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला भी आगे बढ़ रहा है. पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक के शुक्रवार को क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया और अब साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज गेंदबाज इमरान ताहिर ने भी संन्यास की घोषणा कर दी है.

दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनर में शुमार इमरान ने ट‍्वीट करके अपने संन्यास की घोषणा की. उन्होंने लिखा कि एक टीम की तरह हम भी अच्छे से विश्व कप से विदा होना चाहते हैं. वह इस समय काफी भावुक हैं. इस मैच से वनडे क्रिकेट को विदा कहना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा है.

ताहिर ने करियर के शुरुआती दिनों के दौरान अपने साथ खड़े होने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया. साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को अपना सपना साकार करने के लिए खासतौर पर शुक्रिया कहा.

Comments