महात्मा गांधी के पुतले को गो’ली मारने वाली पूजा शकुन पांडेय पति समेत गिर’फ्तार

अलीगढ़: महात्मा गांधी के पुतले को गो’ली मारने वाली पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय को पुलिस ने गि’रफ्तार कर लिया है. इन दोनों को नोएडा से गि’रफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि दोनों लोग दिल्ली जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उन्हें गिर’फ्तार कर लिया गया -अब इन दोनों को अलीगढ़ ले जाया जा रहा है. जिस दिन से महात्मा गांधी के पुतले को पूजा शकुन ने एयरगन से गो’ली मारी थी उसी दिन से ये मामला सुर्खियों में है. कांग्रेस पार्टी ने इस पर विरोध दर्ज कराया है. 30 जनवरी को पांडेय ने ये हरकत की थी जिसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था ।

अलीगढ़ के गांधी पार्क इलाके में इस बाबत मुकदमा भी दर्ज है. ये मुकदमा 12 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था जिसमें से 6 लोग जेल भेजे जा चुके हैं. एक को अंतरिम जमानत मिल गई और दो लोग जमानत पर रिहा हो गए. मुख्य आरोपी पूजा और उनके पति फरार थे जिनको गि’रफ्तार कर लिया गया है पुलिस अब इन दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी. आपको बता दें कि ये लोग अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के नाम से एक संगठन चलाते हैं. ये संगठन उस वक्त चर्चा में आया था जब मेरठ में हिन्दू कोर्ट खोला गया था. उस वक्त भी पूजा शकुन ने विवादित बयान दिए थे ।

नई दिल्ली : 30 जनवरी, 2019 के उसी विवादित प्रोग्राम की एक तस्वीर है. इसमें पूजा गांधी के पुतले पर पिस्तौल चला रही हैं.
गांधी के पुतले पर गोली चलाने वाली हिंदू महासभा की लीडर पूजा शकुन पाण्डेय गि’रफ़्तार हो गई है. पूजा ने 30 जनवरी को अपने कुछ समर्थकों के साथ मिलकर गांधी के पुतले पर गो’ली चलाई थी. मकसद था 1948 में नाथूराम गोडसे के हाथों की गई गांधी की ह’त्या को सेलिब्रेट करना. पूजा और उसके साथियों पर केस दर्ज़ हुआ था. उसके बाद से ही पूजा फरार थी. 6 फरवरी को अलीगढ़ पुलिस ने टप्पल नाम की जगह से उसे अरेस्ट किया. पूजा के साथ उसका पति अशोक पाण्डेय भी गिरफ़्तार हुआ है.

घटना क्या हुई थी?
अखिल भारत हिंदू महासभा, अलीगढ़ के लोगों ने गांधी का एक पुतला बनवाया. एक प्रोग्राम आयोजित किया. वहां पूजा और उनके समर्थकों ने नकली पिस्टल से गांधी के पुतले को गोली मारी. फिर इसका वीडियो भी अपलोड किया सोशल मीडिया पर. दुनिया को ये दिखाने कि उन्होंने कितनी वाहवाही का काम किया है. ये वीडियो काफी वायरल हुआ. इसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने पूजा समेत 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया. अलीगढ़ के एएसपी नीरज जादोन ने कहा था कि नाथूराम गोडसे को ग्लोरिफाई करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों में से कुछ लोग अरेस्ट भी कर लिए गए. मगर पूजा हाथ नहीं आई थी ।

(ABP न्यूज से साभार)

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *