भारत बनाम इंग्लैण्ड: क्या मोहम्मद शमी को खिलायेगी टीम इंडिया? जानिये-

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 35 वां मैच, भारत बनाम इंग्लैण्ड, आज कांटे की टक्कर है, आज के मैच पे कई टीमों की वर्ल्ड कप की संभावनाएं लगीं हैं, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका तीनो ही टीमों के प्रशंसक भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं, है न ये बड़ा ही विचित्र और अजीब बात।

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि लगभग पूरी एशियाई टीम के फैन्स भारतीय टीम को सपोर्ट करेंगे। उधर इंग्लैण्ड भयंकर प्रेसर में आ गया है उसके दो मुकाबले तो बेहद कड़े हैं, इंगलैण्ड को दोनों ही मैच जीतने होंगे , इंग्लैण्ड का एक मैच विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से और दूसरा अभी तक एक भी मैच न हारने वाली इण्डिया से।

ऐसे में अगर इंग्लैण्ड एक भी मैच हारती है तो उसका वर्ल्ड कप से पत्ता कट जाएगा। भारत इस मैच को इंग्लैण्ड को हराने के लिए आगे किसी मैच में कोई अतिरिक्त रिस्क नहीं लेना चाहती। शुरूआती मैचों में इण्डिया के ओपनर गेंदबाज भुवनेश्वर एक तो चौटिल चल रहे हैं दुसरे शमी ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में अंतिम 11 में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

एक्स्ट्रा खिलाडी के तौर पर लाये गये मोहम्मद शमी ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उनकी अब टीम में स्थायी जगह बन चुकी है। मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेल और हैट्रिक समेत 4 विकेट लिए। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 4 विकेट्स लेकर सबको चौंका डाला है। तो ऐसे में इस मैच मे भुवनेश्वर कुमार को खिलाकर टीम इंडिया कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहेगी।

Comments