इमरान ताहिर ने क्रिकेट को अलविदा कहा, जानिए उनके रिकॉर्ड्स

विश्व कप जैसे-जैसे अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रहा है, खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला भी आगे बढ़ रहा है. पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक के शुक्रवार को क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया और अब साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज गेंदबाज इमरान ताहिर ने भी संन्यास की घोषणा कर दी है. दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनर में शुमार इमरान ने ट‍्वीट करके अपने संन्यास की घोषणा की.

उन्होंने लिखा कि एक टीम की तरह हम भी अच्छे से विश्व कप से विदा होना चाहते हैं. वह इस समय काफी भावुक हैं. इस मैच से वनडे क्रिकेट को विदा कहना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा है. ताहिर ने करियर के शुरुआती दिनों के दौरान अपने साथ खड़े होने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया. साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को अपना सपना साकार करने के लिए खासतौर पर शुक्रिया कहा.

अपने वनडे करियर का आखिरी मुकाबला खेलने से पहले जब ताहिर मैदान पर गए तो टीम के साथियों में उन्हें अलग ही तरह से विदाई दी. इस विश्व कप में ताहिर ऐसे स्पिनर हैं, जिसने विश्व कप में पहले मैच में पहला ओवर डाला हो और दूसरी ही गेंद पर विकेट चटका दिया. हालांकि साउथ अफ्रीका के लिए यह मुकाबला निराशजनक रहा.

इमरान ताहिर ने अपने वनडे कैरियर में 172 विकेट लिए हैं. उनका 24.63 का औसत रहा है. इकोनॉमी रेट 4.63 का रहा. और उनका सबसे बेस्ट प्रदर्शन 7/31 का रहा है. इन आंकड़ों से पता चलता है कि इमरान ताहिर किस दर्ज़े के गेंदबाज़ रहे हैं.

Comments